PTET 2nd Counselling Big Update: होगी या नहीं काउंसलिंग, जारी किया नोटिस

PTET 2nd Counselling Big Update
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PTET 2nd Counselling Big Update: होगी या नहीं काउंसलिंग, जारी किया नोटिस, वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा द्वारा बी.एड. और बी.एससी. बी.एड./बी.ए. बी.एड. (4 वर्षीय एकीकृत) पाठ्यक्रम के लिए प्री-टीचर एजुकेशन टेस्ट (पीटीईटी) 2024 का आयोजन किया जा रहा है। जिन विद्यार्थियों को पीटीईटी की प्रथम और द्वितीय आवंटन सूची में कॉलेज आवंटित नहीं हुआ है उन सभी को अब काउंसलिंग का इंतजार है।

PTET 2nd Counselling 2024 होगी या नहीं

आप सभी को बता दे की वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा द्वारा पीटीईटी काउंसलिंग 2024 से संबंधित नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें बताया गया है कि पीटीईटी की अब कोई भी काउंसलिंग नहीं होगी अर्थात पीटीईटी 2024 का कार्यक्रम समाप्त हो चुका है।

इसके अतिरिक्त पीटीईटी 2024 की ऑफिशल वेबसाइट के होम पेज पर बताया गया है कि जिन अभ्यर्थियों को प्रथम काउंसलिंग में चॉइस रिफिलिंग के उपरांत कोई भी महाविद्यालय आवंटित नहीं हुआ है, वह सभी अभ्यर्थी द्वितीय काउंसलिंग में भाग लेने के लिए पात्र है। द्वितीय काउंसलिंग की सूचना वेबसाइट पर शीघ्र ही जारी की जाएगी। ऐसे में विद्यार्थियों के मन में सवाल है कि पीटीईटी की द्वितीय काउंसलिंग होगी या नहीं।

ऑफिशल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन के अनुसार अब कोई भी काउंसलिंग नहीं की जाएगी। एवं ऑफिशल वेबसाइट के होम पेज पर दी गई सूचना के अनुसार पीटीईटी द्वितीय काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा। ऐसे में विद्यार्थी भ्रमित हैं।

PTET Latest Notice
PTET Latest Notice

आप सभी को बता दे की पीटीईटी सेकंड आवंटन सूची मैं जिन भी विद्यार्थियों को कॉलेज आवंटित हुआ है उन्हें 5 से 11 अगस्त 2024 तक आवंटित कॉलेज में रिपोर्टिंग के लिए जाना है। रिपोर्टिंग प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद यदि किसी भी कॉलेज में सीट रिक्त रहती है तो पीटीईटी सेकंड काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध नोटिफिकेशन जल्द ही ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

2 thoughts on “PTET 2nd Counselling Big Update: होगी या नहीं काउंसलिंग, जारी किया नोटिस”

Leave a Comment

AUTHOR

AUTHOR

I am Vishnu Kumar from Rajasthan, and I like to write on topics related to education and government jobs. I have experience working in this industry for about 2 years. I have been working in the Job section of rajasthanvacancy.net since 2024.

Latest Post

latest job